My Roorkee app | By IAS Deepak Rawat

My Roorkee App





आपकी व्यस्त दिनचर्या में छोटे छोटे कारणों से बेवजह वयवधान आ जाना निष्चय ही अच्छी बात नहीं है। और उससे भी बुरा तब होता है जब सम्बंधित विभाग में शिकायत दर्ज करने के बाद भी समय पर कार्यवाही नहीं होती है। मगर जल्दी ही ये सब बदलने वाला है।





My Roorkee एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें।

आईएएस दीपक रावत के द्वारा कहे गए कुछ शब्द:-

आप सब लोग जानते है की सरकारी दफ्तरों में कई बार शिकायते आती है लेकिन उनमे सही ध्यान नहीं दिया जाता। कई बार ये भी होता है की सरकारी अफसर व्यस्त होते हैं तो शिकायत उन तक पहुँचती नहीं है। इसको दूर करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक एप्प बनाया गया है, जिसका नाम है MY ROORKEE । फिलहाल ये एप्प सिर्फ रूड़की में लागू किया गया है।

रूड़की प्रशासन ने My Roorkee के नाम से एक योजना शुरू करी है। जो फिलहाल रूड़की तहसील तक सीमित है। इस योजना का MY  Roorkee के नाम से ही एप्प जारी किया गया है। नागरिको से आग्रह है की वे Google Playstore से ये एप्प डाउनलोड कर ले। और जरुरत पड़ने पर साधारण शब्दों में लिखकर अपनी शिकायत और सम्बंधित विभाग का नाम इस एप्प पर अपलोड कर दे। प्रशासन आपकी शिकायत को तुरंत सम्बन्धित विभाग को अग्रसित कर देगा। और सुनिष्चित करेगा की अप्पकी शिकायत का कम से कम समय में निस्तारण किया जाये। और शिकायतकर्ता स्वयं अपनी शिकायतों पर हुयी कार्यवाही की प्रगति पर नजर रख सकता है। माननीय जिलाधिकारी और ज्वाइन मजिस्ट्रेट स्वयं इस योजना के अंतर्गत आयी शिकायतों की प्रगति पर नियमित नजर रखेंगे।




जॉइंट मजिस्ट्रेट आईएएस निकिता खंडेलवाल के द्वारा कहे गए कुछ शब्द:-

आपकी शिकायत हमारे लिए महत्वपूर्ण है। My Roorkee एप्प के माध्यम से हम आपकी शिकायत को तहसील स्तर पर सम्बंधित विभाग तक पहुचायेंगे और उस पर कार्यवाही सुनिष्चित करेंगे। हमारा प्रयास है की आपके कीमती समय की बचत हो।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *